एक टेबल पर तीन दिन से ज्यादा न रुके फाइल➡️ योगी बोले- पेंडेंसी से पनपता है भ्रष्टाचार, फाइल रुकी तो जवाबदेही होगी तय


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि यूपी में फाइलें अब लटकती नहीं हैं। आज प्रदेश ने सुरक्षा, कारोबारी सुगमता व रहन-सहन में आसानी के लक्ष्यों को प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि अब तीन दिन से अधिक फाइल एक टेबल पर नहीं रहनी चाहिए। इसके लिए नई व्यवस्था की जा रही है, क्योंकि पेंडेंसी से भ्रष्टाचार पनपता है। सीएम ने कहा कि जिसके स्तर पर फाइल रुकी होगी, उसकी जवाबदेही भी तय होगी।

सीएम लोकभवन में अल्पसंख्यक व प्राविधिक शिक्षा विभाग के नव चयनित 240 कनिष्ठ सहायकों व कम्प्यूटर ऑपरेटरों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में कम्प्यूटर सहायकों की बड़ी भूमिका होती है। आज जब भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया गया तब आप जैसे प्रतिभाशाली लोगों को स्थान मिल पाया है। अन्यथा 2017 के पहले यह सपना था। तब भर्तियां निकलते ही
मंत्री, सचिव व उनके रिश्तेदार सक्रिय हो जाते थे। ऐसे लोग नियुक्त हो जाते थे, जिन्हें कम्प्यूटर के बारे में कुछ आता नहीं था ।
एकाउंटेंसी नहीं आती थी। फिर फाइल कैसे बढ़ती। पहले फाइलें 54 टेबलों पर जाती थीं, मगर अब सिंगल टेबल कर दिया गया है। जिस तरह एयरपोर्ट पर लगेज आगे बढ़ाने के लिए सिस्टम होता है, उसी तरह से हमने फाइलें आगे बढ़ाने की व्यवस्था की है।