राजकीय इंटर कॉलेजों में नव चयनित 213 प्रधानाचार्यों को मिली तैनाती

 लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों शुक्रवार को नियुक्ति पत्र पाने वाले प्रधानाचार्यों को तैनाती दे दी गई है। शासन ने प्रभारी के सहारे चल रहे 213 राजकीय इंटर कॉलेजों में नियमित प्रधानाचार्यों की तैनाती की है। ये सभी लोक सेवा आयोग से चयनित हैं। इससे इन विद्यालयों के नियमित कामकाज को गति मिलेगी।


तैनाती सूची के मुताबिक आशुतोष कुमार सिंह को राजकीय जुबली इंटर कॉलेज लखनऊ, अंकिता सिंह को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज छोटी जुबली लखनऊ, प्रवीण कुमार श्रीवास्तव को राजकीय इंटर कॉलेज सरोजनीनगर लखनऊ, मनीष कुमार तिवारी




को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज गोसाईंगंज लखनऊ, राम समुझ को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज कॉकोरी लखनऊ का प्रधानाचार्य बनाया गया है।


विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा डॉ. रूपेश कुमार ने तैनाती आदेश जारी करते हुए कहा कि तैनाती पाने वाले प्रधानाचार्य की परिवीक्षा अवधि दो साल की होगी। इसके बाद उन्हें स्थायी किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को 10 रुपये के स्टांप पेपर पर स्वघोषणा पत्र के साथ एक माह के अंदर डीआईओएस के यहां कार्यभार ग्रहण करना होगा। बता दें, प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों में 213 प्रधानाचार्यों की तैनाती के बाद भी नियमित भर्ती के 150 और पदोन्नति के भी कई पद खाली हैं।