उच्च एवं तकनीकी शिक्षण संस्थानों में चला अभियान


प्रयागराज,गांधी जयंती से पूर्व एक अक्तूबर को उच्च एवं तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई की गई। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सभी विभागों की ओर से स्वच्छता अभियान चलाकर वृहद स्तर पर सफाई की गई। कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि निस्वार्थ श्रमदान और ईमानदारी से कर्तव्य पालन को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेना ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। विद्यार्थियों ने मानव शृंखला बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया। रैली भी निकाली गई जो कला संकाय परिसर से प्रारम्भ हुई और यूनिवर्सिटी रोड चौराहा और कटरा होते हुए विज्ञान संकाय परिसर पहुंची।



केपी ट्रेंनिंग कॉलेज में प्राचार्य प्रो अंजना श्रीवास्तव की अगुवाई में प्रशिक्षणार्थियों की ओर से एक घंटा, एक तारीख के संकल्प को पूरा किया गया। जगत तारन गर्ल्स डिग्री कॉलेज में उत्तर प्रदेश राष्टीय सेवा योजना की राज्य सम्पर्क अधिकारी डॉ. मंजू सिंह के नेतृत्व में सफाई की गई। एडीसी के प्राचार्य प्रो. अतुल कुमार के नेतृत्व में श्रमदान करते हुए सभी शिक्षकों व छात्रों एवं एनएसएस के स्वयंसेवकों ने परिसर को स्वच्छ किया।


राजर्षि टंडन महिला महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. रंजना त्रिपाठी की अगुवाई में सफाई की गई। इसी प्रकार श्यामा प्रसाद मुखर्जी में सफाई की गई। एमएनएनआईटी के रोटरेक्ट क्लब तथा तथा रैपिड एक्शन फोर्स के संयुक्त तत्वाधान में संगम किनारे स्वच्छता अभियान चलाया गया।