बच्चों की उपस्थिति पर कंपोजिट स्कूल बना जिला टॉपर


अमेठी। 30 अक्तूबर से चार नवंबर तक सर्वाधिक 90 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति पर जगदीशपुर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल, मंगरीरा को डिस्ट्रिक्ट ऑफ स्कूल सम्मान मिला है।





परिषदीय स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने अब एक नई पहल की हैं। जिला स्तर व ब्लॉक स्तर सभी ब्लॉक के एक-एक पर एक-एक बेहतर स्कूल को मिला स्कूल स्कूलों का चयन ऑफ वीक का सम्मान किया जा रहा है। प्रति सप्ताह इसे जारी किया जा रहा है। मंगलवार को चयन परिणाम बेसिक शिक्षा विभाग ने घोषित किया।



अमेठी के खराना, बहादुरपुर के मवई कला, भादर, कस्तूरीपुर, भेदुआ के सरायपान, गौरीगंज के धनीजलालपुर, मुसाफिरखाना के अनभूला, जामो के शिवगढ़, संग्रामपुर के कंसापुर, शाहगढ़ के जलामा, शुकुलबाजार के दिलमऊ, सिंहपुर के महेशपुर व तिलोई के कुरा को स्कूल ऑफ वीक का सम्मान मिला है। जबकि, बहादुरपुर करने के मौलवीकला, शाहगढ़ के जलामा, बाजार शुकुल के जैदिलमऊ व सिंहपुर का महेशपुर लगातार दूसरी बार स्कूल ऑफ बीक के सम्मान से सम्मानित हुआ है।




बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार तिवारी ने सभी स्कूलों को प्रशंसा पत्र जारी करते हुए अन्य प्रधानाध्यापकों को भी सप्ताह में अधिक से अधिक छात्र संख्या सुनिश्चित कर शिक्षण कार्य को बेहतर बनाने की बात कही है।