नए नियम का शिक्षकों ने किया विरोध, कहा - नए-नए नियमों को जबरिया अध्यापकों के ऊपर थोपा जा रहा


कटरा । उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से इकौना में बैठक करके ऑनलाइन हाजिरी का विरोध किया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के श्रावस्ती जिलाध्यक्ष विनय कुमार पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश से नए-नए नियमों को अध्यापकों के ऊपर थोपा जा रहा है। साथ ही ऐसे नियमों से अध्यापक प्रताड़ित और अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा है।



ऐसे डर के वातावरण में अध्यापक शिक्षा कैसे दे सकता है। इस तरह के आदेशों का उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ विरोध करता है। उन्होंने कहा कि जब तक सुविधाएं शिक्षकों को नहीं दी जाएगी तब तक ऑनलाइन हाजिरी नहीं दी जाएगी। महानिदेशक कठिनाइयों का समाधान करने के उपरांत ही नई व्यवस्था लागू करें।


उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से दिए गए टैबलेट्स को चलाने के लिए विभागीय सिम कार्ड (सीयूजी नम्बर) एवं डाटा पैक की सुविधा उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि शिक्षक को उपस्थिति पंजिका में अपनी ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने का समय ग्रीष्मकाल ( एक अप्रैल से 30 सितम्बर) में आगमन उपस्थिति 7.45 बजे से 8.15 एवं प्रस्थान दो बजे से 2.30 बजे तक तथा शीतकाल (एक अक्टूबर से 31 मार्च) में आगमन उपस्थिति 8.45 बजे से 9.15 बजे तक एवं प्रस्थान उपस्थिति 3 बजे से 3 :30 बजे के मध्य किया जाय। तथा पूर्व में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के मांगों को भी पूरा किया जाए।