इस जिले में इस माह जारी अनुपस्थिति शिक्षको की सूची में भी अनेक त्रुटियां


*बरेली में इस माह जारी अनुपस्थिति शिक्षको की सूची में भी अनेक त्रुटियां*
*आलमपुर जाफराबाद, फतेहगंज पश्चिमी, मीरगंज व शेरगढ़ ब्लॉक की सूची में त्रुटि*

बेसिक शिक्षको की लगने वाली अनुपस्थिति में अधिकारियो की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है। बरेली के आलमपुर जाफराबाद, फतेहगंज पश्चिमी, मीरगंज और शेरगढ़ ब्लॉक में गलत तरीके से शिक्षको को अनुपस्थित दिखाया गया है। आलमपुर जाफराबाद में राजा देवी प्र अ को मकरंदपुर दराजीत विद्यालय में अनुपस्थित दिखाया गया है जबकि उक्त शिक्षिका जनपद महोबा में नियुक्त है। फतेहगंज पश्चिमी में आदित्य कुमार और राजवीर सिंह को अगरास द्वितीय में अनुपस्थित दिखाया है जबकि उक्त दोनों क्रमश: जनपद फतेहपुर और बरेली के ही बकैनियां चंपतपुर में कार्यरत है। इसी प्रकार मीरगंज में माया देवी को वंसीपुर में अनुपस्थित दिखाया है जबकि उक्त की नियुक्ति वाराणसी जनपद में है। शेरगढ़ में गोविंद पांडेय को दुनकी विद्यालय में अनुपस्थित दिखाया गया है जबकि उक्त शिक्षक शेरगढ़ के ही गौटिया न्याजनगर में नियुक्त है। गौरतलब है कि गत माह जारी सूची में भी बरेली के शेरगढ़ ब्लॉक में बाराबंकी में नियुक्त शिक्षिका की गलत अनुपस्थिति बीईओ द्वारा लगा दी गई थी ।बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षको के लिए निष्ठा, दीक्षा, FLN जैसे अनेक प्रशिक्षण चला रहा है लेकिन इन त्रुटियो को देखकर लगता है कि प्रशिक्षण की जरूरत शिक्षकों से ज्यादा बीएसए और बीईओ को है।
अधिकारियो की इन गलतियों की वजह से अनुपस्थित शिक्षक बच जाता है और अन्य जिले या विद्यालय में उपस्थित शिक्षक की अनुपस्थिति लग जाती है।
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शिक्षको की छोटी छोटी गलतियों पर वेतन रोकने से लेकर निलंबन तक करने वाले अधिकारी इन अधिकारियों की इतनी बड़ी गलती पर क्या कार्यवाही करते है।