ओपीएस मिलने तक आंदोलन: अटेवा

लखनऊ, । अटेवा पेंशन बचाओ मंच की ओर से आईआईएम रोड साईं विहार कॉलोनी स्थित रमेश पाल के आवास पर हुई बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर आवाज बुलंद की गई। कहा गया कि कर्मचारियों की एकजुटता ही पुरानी पेंशन बहाल कराएगी।



चरणबद्ध तरीके से आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक पेंशन बहाल नहीं हो जाती। कर्मचारियों की एकजुटता का ही नतीजा है कि कई राज्यों ने पुरानी पेंशन लागू कर दी। संचालन डॉ. सविता लाल ने किया।


बैठक में एनएमओपीएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अटेवा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि कर्मचारी पुरानी पेंशन लेकर ही रहेंगे। कर्मचारी ओपीएस के लिए अडिग हैं। एक अक्तूबर को नई दिल्ली रामलीला मैदान में एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु के नेतृत्व में उमड़ी लाखों कर्मचारियों की भीड़ यह साबित करती है कि कर्मचारी पीछे हटने वाला नहीं है। डॉ. राजेश ने कहा कि कर्मचारी किसी भी कीमत पर पुरानी पेंशन बहाल करके ही दम लेंगे। पांच राज्यों के चुनाव में पुरानी पेंशन बहाली के लिए वोट फॉर ओपीएस अभियान चलाया जा रहा है। इनके चुनाव परिणाम कर्मचारियों के लिए अहम हैं। अटेवा के मंडलीय मंत्री यश राठौर ने कहा कि पुरानी पेंशन का मुद्दा आम चुनाव का अहम मुद्दा बनेगा, अब एनपीएस से रिटायर होने पर सात सौ से 12 सौ रुपए पेंशन के परिणाम पर कर्मचारी और शिक्षक एकजुट हो गया है। बैठक में यश कुमार राठौर, डॉ. सविता पाल, भरत अवस्थी, अजीत सिंह, संजय कनौजिया, रमेश पाल, संतोष विश्वकर्मा, उत्कर्ष, सृष्टि रहे।