शिक्षामित्रों के लिए मंत्री से मिला भरोसा


देवरिया: उप्र बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों व शिक्षामित्रों की समस्याओं का जल्द हल निकालेगी।

प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह से गोरखपुर सर्किट हाउस में पिछले सप्ताह वार्ता हुई थी। जिसमें मंत्री ने शिक्षामित्रों के उज्वल भविष्य के लिए कदम उठाने का भरोसा दिया है। वह मंगलवार को सदर बीआरसी स्थित जूनियर हाईस्कूल प्रांगण में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वर्षों से रुके पदोन्नति व जनपद के भीतर छात्रों के अनुपात में शिक्षकों का सामान्य समायोजन व पारस्परिक तबादले को जल्द पूरा करेगी। प्रदेश के 1.38 लाख शिक्षामित्रों के भविष्य के लिए भी सरकार कार्य कर रही है। जल्द ही सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है। मांग किया कि जिले के सभी शिक्षामित्र, शिक्षक को दिवाली से पूर्व मानदेय व वेतन व भुगतान सुनिश्चित करें। मंडल अध्यक्ष कौशल किशोर यादव व जिलाध्यक्ष गेना यादव, जिला महामंत्री विशुनदेव प्रसाद व जिला सचिव प्रशांत तिवारी ने शिक्षामित्रों व शिक्षकों के बाधित वेतन को तत्काल भुगतान कराने की मांग की। इस मौके पर अंबिका तिवारी को महिला प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष, मिलन तिवारी को महामंत्री व मुन्नी देवी को सचिव मनोनीत किया गया।

बैठक में सुभाष यादव, अरविंद कुमार, फारुख, एकशाद अली, राजेश प्रसाद, रमेश सिंह, अर्चना मिश्रा आदि मौजूद रहीं।