मानव संपदा पोर्टल पर सेवा विवरण दर्ज करने में लापरवाही


मानव संपदा पोर्टल पर सेवा विवरण दर्ज करने में लापरवाही

प्रयागराज : प्रदेश के सभी राजकीय और अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) महाविद्यालयों व उच्च शिक्षा निदेशालय के कर्मियों का सेवा विवरण मानव संपदा पोर्टल पर एक अक्टूबर तक दर्ज हो जाने थे, लेकिन अब तक यह काम पूरा नहीं हुआ है। जो विवरण दर्ज किए गए हैं, उसके सत्यापन में लापरवाही बरती जा रही है।



इसलिए पिछले दिनों उच्च शिक्षा निदेशक ने सभी प्राचार्यों को निर्देश दिया कि सेवा विवरण दर्ज करने का काम त्रुटिरहित किया जाए। उच्च शिक्षा निदेशक ब्रह्मदेव ने 25 अगस्त को दिया था कि सभी की नियुक्ति, कार्यभार कार्यमुक्ति, अवकाश
प्रबंधन वेतन आहरण, स्थानांतरण, वार्षिक मूल्यांकन आदि का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर एक अक्टूबर तक दर्ज कर दिया जाए।


 इसे हर महीने के प्रथम सप्ताह में अपडेट किया जाएगा। निदेशक के संज्ञान में आया कि विवरण को सत्यापित करने से पूर्व सत्यापनकर्ता द्वारा मूल सेवा पुस्तिका और अभिलेख का मिलान नहीं किया जा रहा है, यह गंभीर लापरवाही है।


 इसलिए सभी प्राचार्यों को निर्देश दिया कि मानस संपदा सेल में तीन कर्मियों को तैनात किया जाए, जो सभी के विवरण पोर्टल पर दर्ज करें। उसके बाद सेवा पुस्तिका के सत्यापन का कार्य प्राचार्य करें। पोर्टल पर कोई भी इंट्री मूल सेवा पुस्तिका के आधार पर ही होगी। महाविद्यालय के सभी कर्मियों को उनका मानव संपदा कोड और पासवर्ड उपलब्ध करा दिया जाए, जिससे वह अपनी सेवा पुस्तिका देख सकें । त्रुटि होने पर संशोधन किया जा सके।