कमीशन पर बीईओ-हेडमास्टर भिड़े, चले जूते और कुर्सियां



बरेली। कंपोजिट ग्रांट के कमीशन के चलते प्रधानाध्यापक और बीईओ में मारपीट हो गई। जाफराबाद के प्राथमिक स्कूल सहासा में प्रधानाध्यापक राम गोपाल ने बीएसए को शिकायती पत्र दिया है।


रामगोपाल का आरोप है कि बीईओ मुकेश कमल भारती कमीशन की लगातार मांग करते रहे हैं। बीईओ ने बताया कि हेड मास्टर ने अभद्रता कुर्सी मारने को दौड़े। जान से मारने की धमकी दी। बीएसए ने बताया कि हेड मास्टर को सस्पेंड किया गया है।



बरेली,  कंपोजिट ग्रांट के कमीशन के चलते प्रधानाध्यापक व बीईओ में मारपीट हो गई। प्रधानाध्यापक ने बीईओ पर गालीगलौज, जूते से मारने की कोशिश का आरोप लगाया है। वहीं बीईओ ने प्रधानाध्यापक पर कुर्सी फेंक कर मारने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप जड़ा है। घटना का आडियो भी वायरल है। बीएसए ने प्रधानाध्यापक को सस्पेंड कर बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा है।

आलमपुर जाफराबाद के प्राथमिक स्कूल सहासा में प्रधानाध्यापक राम गोपाल ने बीएसए को तीन पेज का शिकायती पत्र दिया है। आरोप लगाया कि बीईओ मुकेश कमल भारती मुझसे कंपोजिट ग्रांट में 10 व एमडीएम में 5 कमीशन की लगातार मांग करते रहे हैं। कमीशन नहीं देने पर सस्पेंड करवाने की धमकी देते हैं। उन्होंने मुझसे पिछली कंपोजिट ग्रांट के 50 हजार रुपये का गबन करने को कहा। बीईओ ने कहा कि 10 पैसा मुझे दे दो। बाकी रख लो। उन्होंने मेरे चयन वेतनमान की फाइल पर भी हस्ताक्षर नहीं किए। मुझे बाद में रोडवेज पर फाइल लेकर बुलाया और फिर से कमीशन मांगा। रामगोपाल ने प्रधान पर भी एमडीएम से 10 कमीशन मांगने का आरोप लगाया। रामगोपाल ने बताया कि संकुल शिक्षक बैठक में जब मैंने अपनी बात कहने की कोशिश की तो बीईओ मेरे ऊपर जूता लेकर दौड़ पड़े। मैंने बचाव में वहां पड़ी कुर्सी उनके ऊपर फेंक दी। वहां मौजूद अन्य शिक्षकों ने मुझे किसी तरह से बचाया। मामला सीडीओ तक भी पहुंच गया।

बोले बीईओ-मुझ पर फेंकी कुर्सी बीईओ मुकेश कमल भारती ने बताया, वो संकुल शिक्षक बैठक कर रहे थे। उसके बाद किसी बात पर विवाद हो गया। हेड मास्टर रामगोपाल वर्मा अभद्रता करने लगे। मैंने रोका तो वो मुझे कुर्सी उठाकर मारने दौड़े। मुझे जान से मारने की धमकी दी। अब फर्जी आरोप लगा रहे हैं। बीईओ ने हेडमास्टर को संस्पेंड करने की संस्तुति की।



अनुशासनहीनता में हेड मास्टर को सस्पेंड कर जांच के आदेश किए हैं। बीईओ से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। जांच में जो दोषी मिलेगा, कठोर कार्रवाई की जाएगी। - संजय सिंह, बीएसए