मिड-डे मील में विद्यार्थियों को नहीं मिलते फल और दूध, बैठी जांच


सहारनपुर। पुवारका के गांव सिंभालकी शेख स्थित प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को मेन्यू के हिसाब से मिड-डे मील नहीं दिए जाने के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच बैठा दी है। खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी गई है। जिला समन्वयक सहित एक टीम ने अलग से भी विद्यालय में जाकर पूछताछ की है।


पूर्व ग्राम प्रधान बालक राम की तरफ मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. विनीता से शिकायत की गई है। पूर्व प्रधान का आरोप है कि विद्यार्थियों को मेन्यू के अनुसार फल और दूध नहीं दिया जा रहा है। जिसकी वजह से उन्हें पोषण नहीं मिल रहा है। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कुछ स्टाफ को वहां से स्थानांतरित कराने की मांग भी अधिकारी से की है।

इसके अलावा उनकी शैक्षणिक योग्यता पर भी सवाल उठाए गए हैं। पूर्व ग्राम प्रधान ने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

उधर, सोशल मीडिया पर विद्यालय के दो वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें एक महिला विद्यार्थियों से पूछ रही है कि उन्हें मिड-डे मील में दूध मिला है या नहीं। इसमें विद्यार्थी दूध नहीं दिए जाने की बात स्वीकार कर रहें हैं. 

मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. विनीता ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि यदि शिकायत सही पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।