बीईओ का सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल


सलेमगढ़। सेवरही विकास खण्ड में तैनात खण्ड शिक्षा अधिकारी जनपद में चर्चा का विषय बने हुये हैं। सोशल मीडिया पर उनसे संबंधित चार से पांच ऑडियो एक के बाद एक लगातार वायरल हो रहे हैं। एक ऑडियो शिक्षक के अनुपस्थित होने बावजूद पूरे महीने का वेतन जारी करने तथा दूसरा एक स्कूल को सील करने के दूसरे दिन से विद्यालय संचालित होने से जुड़ा होने का दावा किया जा रहा है।

एक शिक्षक ने बीईओ की शिकायत सीएम पोर्टल पर करते हुये कार्रवाई की मांग की है। बीएसए ने इसे गंभीरता से लेते हुये मामले में कमेटी गठित कर रिपोर्ट मांगी है। हिन्दुस्तान वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। सोशल मीडिया पर वायरल एक ऑडियो में दावा किया गया है कि एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक अध्यापक नवंबर माह में तीन दिन अनुपस्थित रहे। ऑडियो में बैजूपट्टी शासकीय प्राथमिक विद्यालय के

अध्यापक रामअवध द्वारा अपना परिचय देते हुये दावा किया जा रहा है कि तीन दिन की छुट्टी को ठीक करने के लिए कितना देना होगा। इस पर खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा कहा जा रहा है कि सारी बातें फोन पर नहीं हो सकती हैं। बीआरसी पहुंचकर एक घण्टे में मिलो। इसके बाद शिक्षक का सोशल मीडिया पर 30 दिन का वेतन जारी करने का सैलरी स्लिप वायरल किया गया है। दूसरे ऑडियो में








दावा किया गया है कि कुछ दिन पूर्व बिना मान्यता संचालित विद्यालय को बीईओ द्वारा सील किया जाता है और लेनदेन कर दूसरे दिन से बिना मान्यता संचालित स्कूल फिर से संचालित होने लगा है। शिक्षक रामअवध ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर सेवरही खण्ड शिक्षा अधिकारी पर रूपये लेकर अनुपस्थित को उपस्थित कर वेतन जारी करने तथा सुविधा शुल्क लेने का लगाया है।

आरोप इस संबंध में बीएसए डॉ. रामजियावन मौर्य ने बताया कि बीईओ के खिलाफ ऑडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। इसे गंभीरता से लेकर जांच कमेटी गठित की गयी है। उसकी रिपोर्ट मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।