22 जनवरी से जुड़े आदेशों का सख्ती से पालन होः मुख्य सचिव



लखनऊ,। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने कहा है कि आगामी 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है।

22 जनवरी को अवकाश, 14 से 21 जनवरी तक सफाई अभियान, 22-26 तक लाइटिंग के आदेश जारी किये गये हैं। इन सबका कड़ाई से पालन हो। अयोध्या आने वाले वाले श्रद्धालुओं यात्रियों को आवागमन में समस्या न हो, इसलिये ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाए। इन मार्गों में आवागमन में अवरोध उत्पन्न करने वाली चीजें या अतिक्रमण हो उसे हटवा दिया जाए।


मुख्य सचिव ने गुरुवार को डीएम व कमिश्नर के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह निर्देश दिए।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए और अधिक प्रस्ताव तैयार होंः मुख्य सचिव ने कहा कि ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी जल्द होनी है। जीबीसी के लिए पहले से तय लक्ष्य से अधिक प्रस्तावों को तैयार किया जाए। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर भी निवेश को बढ़ाने का प्रयास करें। जिलों में जीबीसी

अवकाश और इमारतों पर बिजली की सजावट के आदेशों का अवश्य पालन किया जाए

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए और अधिक प्रस्ताव तैयार किए जाएं

के लिए तैयार प्रस्तावों का वेरीफिकेशन शीघ्र पूरा करा लिया जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि निराश्रित गो संरक्षण विशेष अभियान को 31 जनवरी तक बढ़ाया गया है। अब एक भी निराश्रित गोवंश सार्वजनिक स्थलों पर घूमते हुए नहीं दिखना चाहिए।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा नन्दिनी कृषक समृद्धि योजना के तहत सीडीओ की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा ई-लॉटरी के माध्यम से लाभार्थी चयन की कार्रवाई 31 जनवरी तक पूरी कराई जाए। सर्वेयर द्वारा फेक जीपीएस एप का प्रयोग किए जाने की जानकारी दिए जाने पर उन्होंने फेक एप प्रयोग करने वाले कर्मियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने और उन पर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।