निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर रुके पारस्परिक स्थानांतरण की मांग


प्रयागराज : अंतःजनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया में तालमेल (पेयर) बनाए बेसिक शिक्षा  परिषद के विद्यालयों में कार्यरत उन  शिक्षक/शिक्षिकाओं को कार्यमुक्त  नहीं किया गया है, जो निर्वाचन कार्य  के लिए बीएलओ बनाए गए हैं। इसके विरोध में उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ ने सचिव बेसिक शिक्षा अपर्णा यू महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा तथा बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल से  अलग-अलग मुलाकात कर तालमेल  बनाए शिक्षक/शिक्षिकाओं को  निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर  कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण करने का आदेश निर्गत करने की मांग की।
इसके साथ ही बीटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मांग रखी, जिन महिला शिक्षिकाओं का स्थानांतरण सीसीएल या मैटर्निटी लीव पर होने के कारण नहीं हो सका

है, उन्हें पोर्टल द्वारा कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण कराया जाए।

इतना ही नहीं, अंतरजनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए तालमेल बनाए 2400 शिक्षक- शिक्षिकाओं के हित में विधिक निदान निकालकर स्थानांतरण आदेश निर्गत किए जाएं। इस दौरान अपनी मांगों के संबंध में प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन भी दिया।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश सचिव और लखनऊ के जिलाध्यक्ष श्याम शंकर यादव सहित अमित सिंह, इरशाद अली भी शामिल थे। शिक्षक प्रतिनिधिमंडल को अधिकारियों ने शिक्षक हित में निर्णय लेने का विश्वास दिलाया है।