शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए नीति आयोग से मिले तीन करोड़




बहराइच। निर्धारित मापदंडो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर जिले को नीति आयोग ने पुरस्कार स्वरूप तीन करोड़ की धनराशि भेजी है। इससे जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने के कार्य में लगाई जाएगी।


डीएम मोनिका रानी ने बताया कि आकांक्षात्मक जनपद होने के चलते सितंबर माह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर जिले को सर्वश्रेष्ठ रैंकिग प्रदान मिली थी। उन्होंने बताया कि नीति आयोग ने बेहतर प्रदर्शन पर जिले को पुरस्कार के रूप में तीन करोड़ की धनराशि प्रदान की है। डीएम ने बताया कि आयोग से प्राप्त की गई धनराशि शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए इस्तेमाल की जाएगी। अब तक जिले को 17 करोड़ की अतिरिक्त धनराशि प्राप्त

हो चुकी है। डीएम ने बताया कि वर्ष 2018 नवंबर माह प्रथम रैंक प्राप्त होने पर तीन करोड़, 2020 जून माह में तृतीय रैंक प्राप्त होने पर एक करोड़, 2021 जुलाई माह में कृषि व जल संसाधन के क्षेत्र में पांचवी रैंक प्राप्त होने पर तीन करोड़, 2021 अगस्त माह में ही समग्र रूप से जिले को सांतवा रैंक प्राप्त होने पर दो करोड़, 2022 अगस्त माह में कृषि एवं जल संसाधन के क्षेत्र में पांचवी रैंक प्राप्त होने पर तीन करोड़ और अक्तूबर 2022 में ही सीएम डैश बोर्ड पर पांचवी रैंक प्राप्त होने पर दो करोड़ की सहायता राशि जिले को प्राप्त हो चुकी है।