BSA ने परिषदीय विद्यालयों के 28 और सहायता प्राप्त के आठ शिक्षकों का वेतन रोका

 

पडरौना। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा यू- डायस प्लस पोर्टल पर स्कूल प्रोफाइल, स्टूडेंट प्रोफाइल और अध्यापक प्रोफाइल के तहत डाटा इंट्री का काम नहीं करने वाले परिषदीय विद्यालय के 28 एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत आठ शिक्षकों का वेतन बाधित किया गया है। इसके अलावा 109 विद्यालयों की मान्यता प्रत्याहरण करने का बीएसए ने आदेश दिया है। इस आदेश के बाद शिक्षकों एवं प्राइवेट स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है।



बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल यू-डायस प्लस में शिक्षकों व स्टूडेंट प्रोफाइल न भरने वाले 28 परिषदीय विद्यालयों और आठ सहायता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का वेतन विभाग ने रोक दिया गया है। टीचर प्रोफाइल, छात्र प्रोफाइल एवं स्कूल प्रोफाइल का यू-डायस प्लस पोर्टल पर जिले के सभी 1-8 तक के विद्यालयों के बच्चों का प्रोफाइल पोर्टल पर अपलोड हो रहा है। इसमें लापरवाह शिक्षकों पर विभाग में शिकंजा कसते हुए 28 विद्यालय एवं आठ सहायता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों का बीएसए ने कहा वेतन बाधित कर दिया।


इस संबंध में बीएसए ने कहा कि यू- डायस प्लस पोर्टल पर संबंधित डाटा एंट्री नहीं भरने वाले 28 परिषदीय विद्यालय एवं आठ सहायता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का वेतन बाधित किया गया है। इसके अलावा 109 विद्यालयों की मान्यता प्रत्याहरण करने का बीएसए ने आदेश दिया है।