आकांक्षा से अग्रणी जनपद की ओर बढ़ा रहा सिद्धार्थनगर

 सिद्धार्थनगर। आयुष्मान भारत विकसित योजना के तहत क्रिटिकल केयर ब्लॉक का वर्चुअल शिलान्यास रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेसकोर्स ग्राउंड राजकोट से किया गया। जिसका लाइव प्रसारण लोहिया कला भवन में हुआ।


क्रिटिकल केयर ब्लॉक के शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के कार्यक्रम में कई प्रदेश के मुख्यमंत्री, गर्वनर, मंत्रीगण आदि वर्चुअल जुड़े हुए हैं। आज देश के विभिन्न शहरों, जनपदों में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजकोट से मेरी पुरानी यादे जुड़ी हुई हैं। 24 फरवरी 2002 को पहली बार विधायक चुना गया। राजकोट के एक-एक परिजन के भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की है।







क्रिटिकल केयर ब्लॉक का अभूतपूर्व विकास हुआ है। शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सिद्धार्थनगर ने विश्व को बुद्ध दिया है। गौतम बुद्ध जी द्वारा अंहिसा और करूणा का संदेश दिया गया है। जनपद सिद्धार्थनगर आंकाक्षा जनपद से निकलकर अग्रणी जनपद बने। एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत काला नमक चावल को चयनित किया गया है। काला नमक चावल पूरे विश्व में सुगंधित चावल के रूप में जाना जाता है।


प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की ओर से जनपद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की गयी है। इसमें पढ़ने के बाद डॉक्टर बनकर पूरे देश में जनपद का नाम रोशन करें। उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामना दी। जिलाध्यक्ष भाजपा कन्हैया पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक क्षेत्र में काम कर रहे है। यहां से अच्छे डॉक्टर बनकर आप लोग जनपद के नाम रोशन करें। जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने कहा कि सिद्धार्थनगर आकांक्षा जनपद है। आने वाले दो वर्षों में जनपद सिद्धार्थनगर अन्य जनपदों को भी डॉक्टर देगा। स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 50 बेड का क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास किया गया है। इसके बनने से बेहतर सेवाएं मिलेगी। इस दौरान सीडीओ जयेंद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीके चौधरी, सांसद डुमरियागंज प्रतिनिधि एसपी अग्रवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा लालजी त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।