घूंघट की आड़ में गुटखा खाती है पत्नी, शिक्षक पति ने घर से निकाला; फिर इस शर्त पर हुआ राजी

 

आगरा में शिक्षक पति ने पत्नी के गुटखा खाने की लत से परेशान होकर उसे घर से निकाल दिया। पिछले एक साल से वह मायके में है। पीड़िता ने परिवार परामर्श केंद्र में न्याय की गुहार लगाई। रविवार को काउंसलर ने दोनों का तारीख पर बुलाया। पत्नी ने पति से दिन में एक बार गुटखा खाने का वायदा किया। इस बात पर दोनों में समझौता हो गया।



जगदीशपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी 2 साल पहले इटावा के युवक के साथ हुई थी। पति शिक्षक है। पति का आरोप है कि शादी से पहले उसे पत्नी के गुटखा खाने के बारे में ससुराल वालों ने बताया नहीं था। शादी के बाद पत्नी के मुंह गुटखा देख वह हैरान रह गया। कई बार उसे समझाने की कोशिश की। मगर पत्नी ने उसकी बात नहीं मानी। कुछ दिनों के बाद धीरे-धीरे सभी को पत्नी के गुटखा खाने के बारे में जानकारी हो गई। रिश्तेदार और पड़ोसी उसका मजाक उड़ाते हैं।

लोगों के तानों से परेशान होकर एक साल पहले पति ने उसे मायके भेज दिया। इसके बाद लेने नहीं आया। इस पर पत्नी ने पुलिस से शिकायत की। मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार ने बताया कि पत्नी ने पति से फिलहाल दिन में एक बार गुटखा खाने के साथ छह महीनों के अंदर छोड़ने का वादा किया। इस पर दोनों में बात बन गई।