चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर 12 कर्मचारी निलंबित


मवाना, चुनाव ड्यूटी के दौरान शराब पीने और शराब के नशे में आपस में मारपीट करने के आरोप में फलावदा नगर पंचायत के 12 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर दोषी कर्मचारी की सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।




नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने यह कार्रवाई अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) / उप जिला निर्वाचन अधिकारी मेरठ द्वारा 24 अप्रैल को जारी पत्र के अनुपालन में की है। निर्वाचन क्षेत्र-49 मेरठ दक्षिण में 26 अप्रैल को सुबह तीन बजे आईटीआई साकेत मेरठ से रिजर्व मशीनों को सेक्टर मजिस्ट्रेटों को उपलब्ध कराने और मतदान के उपरांत अवशेष रिजर्व मशीनों को स्ट्रांग रूम में जमा कराने के लिए नगर पंचायत फलावदा के 12 कर्मचारियों की डयूटी


लगाई गई थी। आरोप लगाया गया कि 26 अप्रैल को शाम डयूटी के दौरान सभी कर्मचारियों ने शराब पी और शराब के नशे में आपस में मारपीट की। इस कृत्य के कारण निर्वाचन कार्य में बाधा उत्पन्न हुई। इस मामले में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) / उप जिला निर्वाचन अधिकारी बलराम सिंह के आदेश के बाद नगर पंचायत फलावदा सचिन पंवार ने इन सभी कर्मियों की सरकारी अस्पताल में डॉक्टरी कराई। मेडिकल में एल्कोहल की पुष्टि हो गई। इसके बाद उन्होंने 12 कर्मचारियों के निलंबन आदेश जारी कर दिए।

ये कर्मचारी हुए निलंबित

फलावदा अधिशासी अधिकारी के जारी पत्र के अनुसार स्थायी कर्मी मोनू, संविदा कर्मी विनोद कुमार, देवदत्त, पप्पू, राकेश कुमार, आउटसोर्स कर्मी सागर, अंकित कुमार, राजा, जयकरण, राहुल जाटव, राजू, आसू मुख्य हैं।