शिक्षकों ने वेतन के लिए बांधी काली पट्टी

 
बलिया। सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों ने वेतन भुगतान अब तक न होने को लेकर उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ की जनपदीय इकाई के आह्वान पर बांह पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया।


उल्लेखनीय है कि मार्च के वेतन को लेकर 12 अप्रैल को सीनियर बेसिक शिक्षक संघ ने वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन दिया था। इसमें वेतन की मांग की थी। साथ ही कहा था कि यदि वेतन मिलने में और अधिक विलंब हुआ तो 18 अप्रैल से लेखाधिकारी कार्यालय पर प्रतिदिन एक घंटा धरना देंगे। उसके पहले विद्यालयों पर काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज कराएंगे। उसी क्रम में शिक्षकों ने सोमवार को सुबह विद्यालय खुलते ही काली पट्टी बांधकर शैक्षणिक कार्य शुरू किया।




 शिक्षकों का कहना है कि वेतन में विलंब से उन्हें उनकी पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुशील पाण्डेय कान्हाजी ने कहा कि हम लोगों को बताया जा रहा हैं कि समस्या पूरे प्रदेश में हैं और कोई तथ्यात्मक सूचना भी हम लोगों को विभाग की ओर से नहीं दी जा रही है। जिलाध्यक्ष अशोक केशरी, अनूप सिंह, लक्ष्मण यादव, राजकुमार सिंह, सुधीर उपाध्याय, रामप्रताप सिंह, अमित सिंह, धर्मेंद्र तिवारी, बैकुंठ नाथ पाण्डेय, पंकज राय, अरुण चौबे, राजेश सिंह आदि मौजूद थे।