एसएससी जेई पद के लिए कल तक होंगे आवेदन



प्रयागराज। केंद्र सरकार के विभागों में जूनियर इंजीनियर (जेई) के 968 पदों पर भर्ती के लिए 18 अप्रैल तक कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा की तैयारी शुरू हो जाएगी। इसके पेपर-1 की परीक्षा पांच, छह और सात जून को कराई जाएगी।

एसएससी ने जेई के पदों पर भर्ती का विज्ञापन 28 मार्च को जारी किया था। इन पदों पर आवेदन के लिए इस बार 20 दिन का ही समय दिया गया है। आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है, इसलिए वेबसाइट पर लोड बढ़ गया है। सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल में डिग्री या डिप्लोमा धारी अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। इन पदों पर चयन के लिए कंप्यूटर बेस्ट दो परीक्षाएं होगी। दो घंटे के पेपर-1 की




इसमें सौ प्रश्न रीजनिंग, सामान्य अध्ययन और सौ प्रश्न संबंधित तकनीकी विषय के होंगे। इसमें सफल होने वाले पेपर-2 की परीक्षा देंगे। उसमें 100 प्रश्न तीन सौ अंकों के होंगे।

इसमें चयनित अभ्यर्थियों को बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन, जल शक्ति मंत्रालय, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस आदि में तैनाती मिलेगी। एसएससी की ओर से मिशन मोड पर भर्ती हो रही है। जेई की पिछली भर्ती 1374 पदों के लिए थी। वह भर्ती छह महीने में पूरी कर ली गई थी। इस बार पदों की संख्या कम है।