बेसिक शिक्षा विभाग ने मतदान कर्मियों के लिए मिलने वाले भोजन व नाश्ते के रेट कर दिए तय, देखें कितने में क्या?

 रामपुर। मतदान कर्मियों को बूथों पर डिनर के साथ ही लंच और नाश्ता मिलेगा। लंच व डिनर की थाली 70 रुपये में मिलेगी, जबकि दस रुपये की चाय व पांच रुपये का बिस्कुट का पैकेट मिलेगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने मतदान कर्मियों के लिए मिलने वाले भोजन व नाश्ते के रेट तय कर दिए हैं। सुबह का नाश्ता 30 रुपये का होगा।



चुनाव आयोग ने मतदान कर्मियों की दिक्कतों को देखते हुए बूथों पर ही भोजन से लेकर नाश्ते तक का इंतजाम करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए प्रशासन ने सभी इंतजाम शुरू कर दिए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से रसोइयों को भोजन व नाश्ते बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी संजीव कुमार के अनुसार विभाग की ओर से रसोइयों के माध्यम से भोजन व नाश्ता तैयार कराया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान कर्मियों को मतदान स्थल पर पहुंचने के बाद 18 व 19 अप्रैल को लंच, डिनर और नाश्ता दिया जाएगा। संवाद


----------------

प्रधानाध्यापकों को देना होगा व्यवस्था पूरी करने का प्रमाणपत्र

रामपुर। परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल होने का प्रमाणपत्र देना होगा। बीएसए संजीव कुमार ने सभी बीईओ समेत अन्य अफसरों को निर्देश दिए है। कहा कि वे सोमवार को पेयजल, शौचालय, रैम्प, फर्नीचर, छाया प्रकाश एवं लेखन आदि ग्राम पंचायत से समन्वय स्थापित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक से निर्धारित प्रपत्र पर प्रमाणपत्र लेंगे।