Primary ka master: दस शिक्षकों को जारी नोटिस वापस लेने की मांग

 संतकबीरनगर। एमडीएम रजिस्टर का डिजिटाइजेशन न होने पर 10 शिक्षकों को जारी नोटिस के मामले में प्राथमिक शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है। शिक्षक संघ ने बीएसए को ज्ञापन देकर नोटिस वापस लेने की मांग की है।



प्राथमिक शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष अंबिका देवी यादव ने कहा कि बीएसए व चार बीईओ के जरिए तीन ब्लॉक के कुल 10 विद्यालयों को नोटिस जारी करते हुए डिजिटाइजेशन न करने का स्पष्टीकरण तलब किया गया है। यह भी कहा गया है कि सभी विद्यालयों पर एमडीएम का खाद्यान्न व परिवर्तन लागत का प्रेषण प्रेरणा पोर्टल पर उपलब्ध एमडीएम पंजिकाओं के डिजिटाइजेशन के मुताबिक ही किया जाएगा।




जिलाध्यक्ष ने कहा कि डिजिटाइजेशन से जुडी समस्याओं की मांग कई माह से संगठन की ओर से किया जा रहा है। बीएसए ने डिजिटाइजेशन को जबरन लागू करने के लिए शिक्षकों के खिलाफ नोटिस जारी किया जा रहा है। डिजिटाइजेशन व्यवस्था से जुडी समस्याओं का समाधान किए बगैर जिस प्रकार नोटिस काटकर, जनपद के शिक्षकों में भय का वातावरण बनाकर डिजिटाइजेशन को जबरन लागू कराने का प्रयास किया जा रहा है, उससे शिक्षकों रोष है। एमडीएम व्यवस्था के संचालन के लिए यदि डिजिटाइजेशन को अनिवार्य करते हुए खाद्यान्न व परिवर्तन लागत का भुगतान नहीं कराया गया तो जनपद के सभी विद्यालय इसका संचालन बंद कर देंगे। इस दौरान ओम प्रकाश यादव, केसी सिंह, सुयेब अहमद, विजयनाथ, शिवचरण गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे।