लोहिया विधि विवि में प्रवेश के लिए 25 तक आवेदन


लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीए-एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो गई है।


क्लैट के माध्यम से शुरू हुई प्रवेश आवेदन प्रक्रिया के चौथे चरण के लिए 25 मई तक आवेदन होंगे। जून के प्रथम सप्ताह में चयनित विद्यार्थियों की सूची जारी होगी। जबकि, 10 जून तक फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा।

देश के टॉप विधि विश्वविद्यालयों में शुमार डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की रुचि बढ़ी है। विवि का दावा है कि इस बार समय से पहले प्रवेश की सभी प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।

हालांकि, इससे पहले सीट खाली होने पर पुनः आवेदन की अधिसूचना जारी होती थी, लेकिन इस बार जून तक सभी सीटों पर

प्रवेश होने की संभावना है। मीडिया प्रभारी डॉ. विकास ने बताया कि विवि की शिक्षा गुणवत्ता में पहले से सुधार हुआ है।

यहां न केवल देश से बल्कि विदेशों से भी विद्यार्थी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीए-एलएलबी व एलएलएम में प्रवेश की प्रक्रिया जून तक पूर्ण कर ली जाएगी, जबकि जुलाई से नए सत्र की पढ़ाई शुरु होगी।



विधि विवि में बीए-एलएलबी की 160 सीटों पर प्रवेश लिए जाएंगे जबकि एनआरआई से जुड़े विद्यार्थियों के लिए 16 सीटें आरक्षित हैं। इसी तरह एलएलएम की 20 सीटों पर प्रवेश होंगे। वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, बीए-एलएलबी पांच वर्षीय कोर्स में प्रवेश के लिए पहले सेमेस्टर के साथ कुल फीस 2,05000 रुपये है जबकि एलएलएम दो वर्षीय कोर्स में प्रवेश के लिए पहले सेमेस्टर की फीस के साथ कुल 1,25,000 रुपये शुल्क है।