एडेड विद्यालयों के शिक्षकों के अभिलेखों का कराएं सत्यापन



फर्रुखाबाद। जिला विद्यालय निरीक्षक ने अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं। इसमें नवनियुक्त प्रवक्ताओं व सहायक अध्यापकों के शैक्षिक अभिलेखों का जल्द सत्यापन कराने की बात कही है।


डीआईओएस नरेंद्र पाल सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से वर्ष 2021 में एडेड कॉलेजों में चयनित होकर आए प्रवक्ताओं व सहायक अध्यापकों के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन संबंधित बोर्ड व विश्वविद्यालयों से जल्द से जल्द करा लें। सत्यापन न होने के चलते इन शिक्षकों का पूर्व का वेतन नहीं निकल पा रहा है।

कार्यालय स्तर से इन सभी

शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेख सत्यापन के लिए भेजे जा चुके हैं, लेकिन अधिकतर विश्वविद्यालयों व बोर्ड द्वारा ऑनलाइन माध्यम से सत्यापन किया जाना है, जिसमें फीस भी ली जा रही है।

ऐसे में प्रधानाचार्य संबंधित बोर्ड व विश्वविद्यालय से अभिलेखों का सत्यापन कराते हुए आख्या समेत डीआईओएस कार्यालय में सूचना दें। इससे उनका पूर्व का वेतन भुगतान तत्काल किया जा सके। डीआईओएस नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से वर्ष 2021 में जनपद में करीब दो दर्जन से ज्यादा शिक्षक आए थे। इन शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन करने के निर्देश प्रधानाचार्यों को दिए हैं। (