इंजार्च प्रधानाध्यापिका नहीं बांट रही दूध फल, जांच कमेटी गठित

बुलंदशहर, बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में बच्चों को दूध फल दिए जाने के शासन से सख्त आदेश हैं इसके बावजूद भी बच्चे इनसे वंचित हैं। मामला अरनियां क्षेत्र के हिसारा स्थित प्राथमकि विद्यालय का है। इंजार्च प्रधानाध्यापिका पर काफी समय से बच्चों को फल व दूध न देने के आरोप हैं इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। बीएसए ने जांच कमेटी बना दी है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।




अरनियां ब्लॉक के हिसारा प्राथमिक विद्यालय की इंजार्च प्रधानाध्यापिका बबीता पर आरोप हैं कि उनके द्वारा बच्चों को काफी समय से फल व दूध नहीं दिए जा रहे हैं। इस माममें शिकायतें भी हुई और बच्चे वीडियो में कह रहे हैं उन्हें फल व दूध नहीं मिल रहा है इसका एक वीडियो भी गत दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, हालांकि हिन्दुस्तान वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।


बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच कमेटी बना दी है। उन्होंने बताया कि फल व दूध न बांटना शासनादेश का उल्लंघन है और यह प्रकरण गंभीर है। स्कूल को दूध व फल का पैसा जाता है ऐसे में पैसे के गबन की आशंका है। उन्होंने बताया कि प्रकरण की अग्रिम जांच के लिए बीईओ मुख्यालय व डीसी एमडीएम को जांच अधिकारी बनाया गया है, जो जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगे। पूरे मामले में शिक्षिकाओं के पक्ष भी सुने गए हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।