परिषदीय विद्यालयों में अधिक दाम पर खरीदी गई खेलकूद सामग्री करें वापस : बीएसए

 फर्रुखाबाद। परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद किट खरीद के मामले में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए) ने सख्त कदम उठाते हुए छह विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व इंचार्ज प्रधानाध्यापकों के खिलाफ प्रतिकूल प्रवृष्टि जारी कर दी है। बीईओ से नाराजगी जताते हुए कहा कि जल्द ही खेलकूद किटों का निरीक्षण कर आख्या दें।



जनपद में खेलकूद किट में गोलमाल किया गया है । गुरुवार को बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय सलेमपुर प्रथम ब्लॉक राजेपुर, प्राथमिक विद्यालय त्योरी इस्माइलपुर, प्राथमिक विद्यालय नगला बेग ब्लॉक नवाबगंज, कंपोजिट विद्यालय मदनपुर, प्राथमिक विद्यालय नगला मनी ब्लॉक मोहम्मदाबाद व प्राथमिक विद्यालय वाहिदपुर विकास खंड बढ़पुर के इंचार्ज प्रधानाध्यापक व प्रधानाध्यापक को प्रतिकूल प्रवृष्टि जारी कर दी।




इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया गया है कि वह लोग तत्काल अधिक दर पर क्रय की गई खेल सामग्री को बदलकर उचित दर पर खेल सामग्री का क्रय करते हुए समस्त सामग्री की फोटो, बिल वाउचर, स्टॉक पंजिका में अंकन की प्रति खंड शिक्षाधिकारी के माध्यम से बीएसए कार्यालय तीन दिन में भिजवाएं।



अमानक खेलकूद सामग्री के संबंध में किसी फर्म या व्यक्ति की संलिप्तता पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बीएसए गौतम प्रसाद ने बताया कि अमानक खेलकूद किट खरीद में विभाग की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने छह विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को प्रतिकूल प्रवृष्टि जारी कर दी है।

सभी बीईओ को भी निर्देशित किया है कि वह क्रय की गई सामग्री की फोटो व बिल वाउचर आदि की सही से जांच कर आख्या जल्द से जल्द दें। जांच आख्या मिलने के बाद जो भी प्रधानाध्यापक दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।