नए शिक्षा सेवा आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष आठ को करेंगे बैठक


 नवगठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष और प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा एमपी अग्रवाल पहली बार आठ मई को आएंगे। वह सुबह करीब 11 बजे आयोग पहुंचेंगे और सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद उच्च शिक्षा निदेशालय का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उसी दिन फ्लाइट से लखनऊ लौट जाएंगे।


सूत्रों के अनुसार, नए आयोग में मुख्य रूप से व्यवस्थाएं सुचारू करने पर जोर होगा। सचिव, परीक्षा नियंत्रक समेत अन्य नियमित अधिकारियों की जल्द नियुक्ति, दोनों आयोग के कर्मचारियों का समायोजन, आवश्यक पदों का सृजन, पूर्व से लंबित मुकदमों के त्वरित निस्तारण पर चर्चा होगी। आयोग में पुराने रिकॉर्ड बहुत अधिक हैं, उसका भी निस्तारण करवाना है। आयोग परिसर के विस्तार को लेकर भी चर्चा की उम्मीद जताई जा रही है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का नया भवन बनने से पहले पीछे जिस हॉस्टल में कार्यालय संचालित था, उसका रंगरोगन और साफ-सफाई करके उसे भी आयोग के कार्यों में इस्तेमाल करने पर विचार चल रहा है। प्रमुख सचिव के आगमन से पहले सात मई को विशेष सचिव गिरिजेश त्यागी बैठक लेंगे। आयोग के सभी 12 सदस्यों के अलावा उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग और चयन बोर्ड के अधिकारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

इससे पहले 28 मार्च को भी गिरिजेश त्यागी ने सदस्यों और अधिकारियों के साथ बैठक की थी। निर्देश पर उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के अधिकारी एक-दो दिन नए आयोग में उपस्थित रहे। वर्तमान में कोई खास काम नहीं होने के कारण सदस्य और अधिकारी नियमित रूप से नहीं आ रहे हैं।