बीईओ के साथ बदसलूकी, स्कूल में शराब पीकर आने की शिकायतों के चलते बीएसए ने तीन शिक्षकों को किया सस्पेंड


शामली। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद के तीन अलग-अलग ब्लॉकों के स्कूलों के तीन शिक्षकों को शिकायत में दोषी मिलने पर सस्पेंड कर दिया है। इसके चलते विभाग में खलबली मच गई है।






बुधवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमारी कोमल ने बताया कि कांधला ब्लॉक के गांव लिसाढ़ के उच्च प्राथमिक स्कूल में तैनात शिक्षक योगेंद्र कुमार की लगातार बीईओ के साथ बदसलूकी करना, स्कूल में शराब पीकर आने की शिकायतों के चलते सस्पेंड कर दिया गया। वहीं ऊन ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय बल्ला माजरा में शिक्षक बाबू हसन का दूसरे शिक्षक के साथ मारपीट करते हुए वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद शिक्षक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ। बीईओ विकास कुमार की जांच आख्या में मामला सही मिलने पर सस्पेंड किया गया।
इसके साथ ही दूसरा मामला भी ऊन ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय पठानपुरा का है। इसमें शिक्षक योगेंद्र पाल द्वारा किसी जमीन के मामले में धोखधड़ी करने की शिकायत मिली थी। शिक्षक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। बीएसए ने बताया कि जांच में मामला सही मिलने पर सस्पेंड कर दिया गया। बीएसए ने कहा कि लापरवाही, अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिक्षकों को मृदु व्यवहार के साथ पेश आने को कहा गया है।