अग्रिम हाजिरी लगाकर कई माह से नहीं आया शिक्षक



पीलीभीत/ बरखेड़ा। ब्लॉक के गांव भैंसहा ग्वालपुर के जूनियर हाईस्कूल से संबद्ध एक शिक्षक अग्रिम हाजिरी लगाकर कई-कई माह स्कूल नहीं आते, ऐसे में यहां पढ़ने वाले बच्चों को काफी दिक्कत होती है।

बरखेड़ा से दो किलोमीटर दूर इस जूनियर हाईस्कूल में संबद्ध अध्यापक सुमेंद्र सिंह पिछले कई महीनों से विद्यालय नहीं आ रहे हैं। जब कभी आते हैं तो केवल हाजिरी लगाकर चले जाते हैं। फिलहाल शिक्षक ने तीन मई तक अग्रिम हाजिरी लगाई हुई है। इसमें भी खास बात यह है कि हाजिरी लगाते समय स्कूल आने का समय तो डाला गया है लेकिन वापसी में न तो हस्ताक्षर हैं और न ही समय।




यह मामला तब चर्चा में आया जब हाजिरी रजिस्टर का फोटो वायरल हुआ। इसमें पहले तो यह बताया गया कि ऐसा गलती से हो सकता है। जब यह पता चला कि शिक्षक आते ही नहीं हैं तो मामले की जांच कराने की बात कही गई।




.....

102 बच्चों को संभाल रहे एकमात्र अनुदेशक


इस स्कूल में 102 छात्र पंजीकृत हैं। प्रधानाध्यापक साधू राम हैं तो अजय कुमार अनुदेशक शारीरिक शिक्षा और मानिक चंद्र अनुदेशक कंप्यूटर हैं। सुमेंद्र सिंह इस विद्यालय से संबद्ध किए गए हैं। प्रधानाध्यापक स्वास्थ्य कारणों से अवकाश पर हैं तो शारीरिक अनुदेशक दो दिनों से अनुपस्थित हैं। ऐसे में सुमेंद्र के भी न आने से मात्र एक अनुदेशक के सहारे पूरा स्कूल चल रहा है।



.......

खंड शिक्षाधिकारी किसी काम से कोर्ट गए हुए हैं। जानकारी मिली है, मामले की जांच कराई जा रही है।

- अमित कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी