पति की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी मांगने पहुंच गईं तीन पत्नियां



झांसी। सिंचाई विभाग में एक कर्मचारी की मौत के बाद अनुकंपा नौकरी मांगने तीन पत्नियां पहुंच गईं। एक नौकरी पर तीन पत्नियों के दावे से अफसर चकराए हुए हैं। तीनों ही खुद को पहली पत्नी ठहराते हुए नौकरी देने की मांग कर रही हैं। तीनों ने शादी संबंधी दस्तावेज भी पेश किए हैं। अधिशासी अभियंता पंकज सिंह का कहना है कि मामले की छानबीन कराई जा रही है।

माताटीला सिंचाई खंड में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर तैनात संतोष कुमार की कैंसर की वजह से छह फरवरी को मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद उनकी जगह नौकरी की मांग लेकर तालबेहट निवासी क्रांति वंशकार पहुंचीं। उन्होंने संतोष

सिंचाई विभाग के माताटीला खंड का मामला, दस्तावेज संग तीनों ने लगाई की गुहार

के मृत्यु प्रमाण पत्र समेत वारिसयान समेत अन्य दस्तावेज अफसरों को सौंपे। उसके कुछ दिन बाद भोपाल निवासी सुनीता वर्मा भी कार्यालय जा पहुंचीं। उन्होंने खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी देने की गुहार लगाई। अफसरों ने जब कागजात मांगे तब सुनीता ने भी शादी के कार्ड, फोटो व अन्य दस्तावेज सौंप दिए। दोनों के कागजात देख अफसरों के होश उड़ गए। अभी इन दोनों के कागजों की छानबीन चल ही रही थी कि इसी दौरान तालबेहट निवासी राजो भी माताटीला कार्यालय जा पहुंचीं। खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी की गुहार लगाई।