एबीएसए को शिक्षिका ने चप्पल से पीटा, निलंबित, शिक्षिका ने कहा, एबीएसए ने की बदसलूकी


प्रयागराज

: सैदाबाद ब्लाक के प्राइमरी स्कूल मलेथुआ में उस समय अफरातफरी मच गई, जब निरीक्षण करने गए एबीएसए बलिराम को वहां तैनात शिक्षिका कविता कुमारी ने चप्पलों से पिटाई शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे शिक्षकों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। एबीएसए ने इसकी शिकायत बीएसए से की तो शाम को शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया। जबकि शिक्षिका ने एबीएसए पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए उतरांव थाने में तहरीर दी है।


मंगलवार की दोपहर खंड शिक्षा अधिकारी बलिराम प्राइमरी स्कूल मलेथुआ का निरीक्षण करने गए थे। तभी वहां तैनात सहायक अध्यापक कविता कुमारी ने कुछ मामलों को लेकर नोकझोंक हो गई। इसपर शिक्षिका चप्पल उतारकर एबीएसए को पीटने लगी। शोर सुनकर अन्य शिक्षक पहुंचे और दोनों को शांत कराया। एबीएसए ने कहा कि कविता कुमारी अध्यापन में रुचि नहीं लेती हैं। बच्चे पढ़ाई में बहुत कमजोर हैं। सुधार के लिए शिक्षिका को कहा गया तो वह मारपीट करने लगी। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी को दी। इस पर बीएसए ने महिला शिक्षक को निलंबित कर दिया।

प्रकरण की जांच बीईओ हंडिया ममता सरकार को दी गई है। उधर, कविता कुमारी का आरोप है कि एबीएसए छुट्टी के लिए आवेदन करने पर रुपये मांगते हैं। न देने पर आवेदन निरस्त कर देते हैं। इसकी शिकायत बीएसए से पहले की जा चुकी थी। इसी बात से वह नाराज थे और मंगलवार को छेड़छाड़ की। विरोध करने पर बदसलूकी करने लगे, इसलिए उनको चप्पलों से मारा ।

वहां पर मारपीट की शिकायत आई है। एवीएसए और शिक्षिका से पूरे प्रकरण की जानकारी ली गई है। प्रथम दृष्टया शिक्षिका की गलती मिली है तो उन्हें निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल जांच चल रही है। आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। प्रवीण कुमार तिवारी, बीएसए