शिक्षिका मिली कोरोना संक्रमित

सहारनपुर। शहर के एक और निजी स्कूल की शिक्षिका कोरोना संक्रमित मिली है। इसके बाद से संबंधित स्कूल के स्टाफ और छात्रों के परिजनों में भय का माहौल है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमित शिक्षिका के संपर्क में आए परिजनों और स्टाफ सदस्यों की जांच करा रहा है। जनपद में इस बार अभी तक 17 लोग संक्रमित मिल चुके हैं।


शासन के आदेश पर चिकित्सा विभाग जनपद में टारगेट सैंपलिंग करा रहा है। इस अभियान के तहत सरकारी कार्यालयों, बैंकों, मेडिकल स्टोर्स और निजी अस्पतालों तथा शिक्षण संस्थाओं में सैंपलिंग की गई है। टारगेट सैंपलिंग अंतर्गत शिक्षिका का नमूना लिया गया था। जिसमें वह संक्रमित मिली है। जनपद में इस बार अभी तक कुल 17 संक्रमित मिले हैं। जिनमें चार शिक्षक और दो छात्र भी शामिल हैं। मार्च 2020 से अब तक जिले में कुल 32,920 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

जीनोम मैपिंग में हो रही देरी
तीसरी लहर में अभी तक संक्रमित मिले मरीजों में से सात में कौन सा वैरिएंट है। यह जानने के लिए सात मरीजों के नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजे गए थे। इनमें से तीन मरीजों की रिपोर्ट सप्ताह भर पहले निगेटिव आई थी। हालांकि चार मरीजों की रिपोर्ट अभी तक लखनऊ में ही लटकी हुई है।
सात एक्टिव मरीज
तीसरी लहर में जनपद में अभी तक कुल 17 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार इनमें से दस मरीज ठीक हो चुके हैं। जिसके बाद सात एक्टिव मरीज शेष हैं, जिनमें भी किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।
जिले में 11,506 लोगों ने लगवाया टीका
कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को जनपद के 202 बूथों पर टीकाकरण हुआ। यहां 68,500 लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक देने का लक्ष्य रखा गया था। 11,506 लोग टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंचे। शनिवार को 16.8 फीसदी टीकाकरण हुआ।

नगर के एक निजी स्कूल की शिक्षिका कोरोना संक्रमित मिली है। शिक्षिका की जांच टारगेट सैंपलिंग अभियान के तहत कराई गई है। शिक्षिका के परिजनों और संपर्क में आए स्टाफ के सदस्यों और छात्रों की जांच कराई जा रही है। शिक्षिका पूरी तरह स्वस्थ है।-शिवांका गौड़, नोडल अधिकारी



👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇