UPTET: यूपी बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे यूपी टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स, करना होगा यह काम


 UPTET: यूपी बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे यूपी टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स, करना होगा यह काम 
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) की परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएंगी। पहले ये परीक्षा 28 नवंबर को प्रस्तावित थी।पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट्स को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कई सुविधाएं भी दी जा रही है।


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam) यूपी टीईटी रद्द होने के बाद सभी कैंडिडेट्स को अपने गंतव्य तक जाने और परीक्षा में शामिल होने के लिए मुफ्त यात्रा कराने का एलान किया है। इस सुविधा के लिए परीक्षार्थियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा। इसके बाद कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे। आपको बता दें कि 23 जनवरी 2022 को यूपी टीईटी की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट प्रथम 10.00 से 12.30 बजे तक होगी। वहीं, दूसरी शिफ्ट शाम 2.30 बजे से 05.00 बजे (UPTET Exam Shifts) तक होगी।


UPTET 2021-22 New Exam Date Time Table Official Notification



जारी होंगे नए एडमिट कार्ड (UPTET Exams Admit Card)


यूपी टीईटी परीक्षा के इस एग्जाम के लिए नए एडमिट कार्ड भी जारी होंगे। पुराने प्रवेश पत्रों (एडमिट कार्ड) से परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं मिलेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार कथित तौर पर उम्मीदवारों के लिए तय किए गए पुराने परीक्षा केन्द्रों को बदला भी जा सकता है। उम्मीदवार 12 जनवरी 2022 से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। प्राथमिक स्तर की परीक्षा देने के लिए 13.52 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है जबकि 8.93 लाख उम्मीदवार उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए पंजीकरण करवाया हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇