शिक्षक अभ्यर्थियों ने रोका सीएम का काफिला, देर तक होती रही नारेबाजी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जैसे ही इकाना स्टेडियम में स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण करके निकले, 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अचानक वहां पहुंचकर उनके काफिले को रोक लिया। उनके हाथों में 1.37 लाख के सभी रिक्त पदों को भरने की मांग व रामराज्य में न्याय दो…जैसे नारे लिखे पोस्टर थे। अभ्यर्थी पोस्टर लहराते नारेबाजी करने लगे। मुख्यमंत्री योगी न्याय दो…, लेकर रहेंगे 22 हजार… जैसे नारों के साथ पोस्टर हवा में लहराते हुए अभ्यर्थी सड़क पर बैठ गए।

प्रदर्शन होते देख सुरक्षाकर्मियों के हाथ पैर फूल गए। आनन फानन में पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों के हाथ से पोस्टर छीनने के साथ ही उन्हें हटाने के लिए बल प्रयोग किया। इसके बाद काफिला किसी तरह निकल सका।

पुलिस द्वारा लाठी भांजने में कुछ अभ्यर्थियों को चोटें भी आईं लेकिन वह काफिला जाने के बाद सड़क पर बैठकर प्रदर्शन व नारेबाजी करने लगे। अभ्यर्थियों को पुलिस व एलआईयू के अफसर समझाते रहे, लेकिन वह अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते डटे रहे।

कुछ देर बार बसों का इंतजाम किया गया और प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खींचकर बसों में भरकर ईको गार्डन रवाना किया। इस दौरान अभ्यर्थियों व पुलिस के बीच नोंक झोंक व झड़प होती रही। पुलिसकर्मियों ने अभ्यर्थियों को खींचकर किसी तरह बस से इको गार्डन भेजा।

.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇