स्कूलों में छुट्टी होने की वजह से नहीं बढ़ रहा टीके का ग्राफ

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से किशोरों को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण तेज करने में जुट गया है। स्कूलों में छुट्टियां होने से किशोरों की वैक्सीन नहीं लग पा रही है।


इसे देखते हुए विभाग ने तमाम स्कूलों के प्रधानाचार्यों को पत्र भेजने का फैसला किया है ताकि मंगलवार से स्कूलों में विशेष कैंप आयोजित करके बच्चों को वैक्सीन लगाई जा सके।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एमके सिंह के मुताबिक सोमवार को राजधानी के दो सौ स्कूलों को पत्र जारी कर निर्देशित किया जाएगा कि स्कूल के किशोरों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।
इसके लिए उन्हें स्कूल बुलाया जाए जहां स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर वैक्सीन लगाएगा। मंगलवार से नए सिरे से कैंप लगाये जाएंगे। जिसके अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राओं का टीकाकरण हो सकेगा।
रविवार तक किशोरों को तीन लाख 21 हजार 912 डोज लगाए जाने का लक्ष्य तय किया गया था। मगर अब तक एक लाख 35 हजार 598 को ही वैक्सीन लग सकी है।
दो दिन में शत प्रतिशत किशोरों को लगवाएं टीका
राजधानी में 15 से 18 वर्ष की आयु वाले किशोरों के टीकाकरण के तहत बड़े पैमाने पर स्कूलों में शिविर लगाए जा रहे हैं। शत प्रतिशत टीकाकरण का टारगेट प्राप्त करने पर जिला प्रशासन की ओर से प्रथम 10 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि जिले में सभी किशोरों के टीकाकरण के लिउ जिला प्रशासन स्कूलों केसाथ मिलकर वृहद स्तर पर टीकाकरण कैंप आयोजित कर रहा है। कई स्कूलों के शत प्रतिशत छात्रों के टीके लग गए हैं। सभी विद्यालय और अभिभावकों से अपील है कि दो दिनों शत प्रतिशत टीकाकरण का टारगेट प्राप्त करने में अपना योगदान दें।