पंक्चर बाइक खींच रहे परिषदीय शिक्षक की हार्टअटैक से मौत

हमीरपुर। 


पंक्चर बाइक को खींचकर ले जा रहे प्राथमिक विद्यालय पतारा के सहायक अध्यापक की बीच रास्ते हार्ट अटैक से मौत हो गई। उन्हें जब अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों ने चेकअप के बाद मौत की पुष्टि कर दी। इससे जहां परिवार में कोहराम मच गया वही विभाग में भी शोक की लहर है।


शहर के सैय्यदबाड़ा मोहल्ला निवासी अरशद अली (48) की प्राथमिक विद्यालय पतारा में सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती है। अरशद रोज की तरह बुधवार की सुबह बाइक से विद्यालय जाने को निकले थे। पतारा मार्ग पहुंचते ही उनकी बाइक पंक्चर हो गई। इससे अरशद बाइक को खींचकर विद्यालय ले जाने लगे। करीब दो से तीन किमी तक अरशद पंक्चर बाइक को खींचते रहे, लेकिन विद्यालय पहुंचने से पूर्व ही गांव बाहर पावर हाउस के निकट अचानक गश खाकर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।


अरशद को बीच रास्ते पड़ा देख गांव वालों ने विद्यालय के स्टाफ को सूचना दी। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से अरशद को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उनकी मौत की पुष्टि कर दी। अरशद अली की मौत की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग में शोक की लहर दौड़ गई। परिवार में भी कोहरा मचा हुआ है। मृतक अध्यापक अपने पीछे दो बच्चे और पत्नी को बिलखता छोड़ गए हैं।

21 फरवरी को हुआ था पिता का निधन


अरशद अली के पिता सेवानिवृत्त शिक्षक अनवार अली का बीती 21 फरवरी को निधन हो गया था। उनके निधन से जहां परिवार अभी संभला ही थी कि बुधवार को हार्ट अटैक से छोटे पुत्र की मौत से नाते-रिश्तेदारों में मातम छा गया। अरशद के बड़े भाई अकबर अली भी परिषदीय विद्यालय में अध्यापक के पद पर तैनात हैं और जिला स्काउट मास्टर हैं।