मिड-डे मील में दूध, फल न मिलने की शिकायत पर पहुंची चाइल्ड लाइन टीम से की अभद्रता

पूरनपुर। नगर के एक परिषदीय स्कूल में बच्चों को मिलने वाले एमडीएम दूध और फल न मिलने, भोजन पर्याप्त न मिलने की शिकायत चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर पर की गई। जांच को पहुंची टीम ने शिकायत को सही पाया। आरोप है कि शिक्षिका ने इसकी भनक पर अपने पति को स्कूल बुला लिया। शिक्षिका के पति ने टीम लीडर से अभद्रता की। चाइल्ड लाइन सब सेंटर के टीम लीडर ने एसडीएम से पूरे मामले की लिखित शिकायत की है।


चाइल्ड लाइन सब सेंटर के टीम लीडर अजय पाल ने बताया कि चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर पर कुछ बच्चो और अभिभावकों ने नगर के एक उच्च प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील में दूध और फल न मिलने, एमडीएम पर्याप्त मात्रा में न मिलने की शिकायत की थी। इस पर बृहस्पतिवार को स्कूल पहुंचकर बच्चों से पूछताछ की गई। बच्चों मिड डे मील में दूध और फल न मिलने, खाना पर्याप्त मात्रा में न मिलने की बात बताई। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने फोन कर अपने पति को बुला लिया। आरोप है कि शिक्षिका के पति ने उनसे अभद्रता की। अजयपाल ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी एसडीएम को दी गई। साथ ही लिखित शिकायत उनके कार्यालय दी गई है। उप जिलाधिकारी ऋषिकांत राजवंशी ने बताया कि एक उच्च प्राथमिक स्कूल में फल और दूध न बांटे जाने ी चेकिंग करने गई टीम के साथ अभद्रता की बात सामने आई है। जांच कराई जाएगी।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet