प्रेक्षक ने किया बूथों का निरीक्षण, पाईं कमियां


चिरैयाकोट प्रेक्षक आईएएस त प्रमोद बबन राव ने रविवार को स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम असलपुर, सरीदा, अल्दैमऊ, देवखरी, चिरैयाकोट, निजामपुर, सुल्तानपुरी, आदि बूथों का निरीक्षण किया मतदान केंद्र पर एक मतदेय स्थल का दरवाजा टूटा मिलने पर उसे दुरुस्त कराने को कहा।

प्रेक्षक उपजिलाधिकारी मनोज कुमार तिवारी के साथ मौके पर पहुंचकर सभी मतदान केन्द्रों पर रहने वाली सभी सुविधाओं का भौतिक सत्यापन किया प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों पर पाई गई कर्मियों को शीघ्र दूर करने का निर्देश दिया। प्रेक्षक ने चिरैयाकोट नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय इंटर कालेज के यूथ संख्या 672 के कमरे का दरवाजा खराब पाया। उन्होंने उस बूथ के कमरे को बदलकर सभी कमरों को एक साथ आठों बूथ करने का निर्देश दिया। साथ ही कमरों की साफ-सफाई और सभी कमरों में बिजली की समुचित व्यवस्था और विद्यालय परिसर की साफ सफाई तथा परिसर में रखे गये ईंट पत्थर को हटाने का निर्देश दिया।




प्रेक्षक ने सभी एलओ को निर्देश दिया किसभी मतदाताओं के घर पर मतदाता पर्ची समय से देकर उनसे लिखित ले लें। कर्मचारियों को किसी तरह की राजनीति में भाग नहीं लेना चाहिए। प्रेक्षक ने नगर पंचायत ईओ को विद्यालय परिसर की साफ सफाई करने के पश्चात उसकी फोटोग्राफी कराने का निर्देश दिए। इस अवसर पर नायब तहसीलदार गौरव शाह, कानूनगो विजय सिंह आदि रहे।