लिपिक से परेशान शिक्षिका ने दी आत्मदाह की चेतावनी, ट्वीट से खलबली

बदायूं। इस्लामनगर के आर्य कन्या इंटर कॉलेज में सोमवार दोपहर उस वक्त खासा हंगामा हो गया जब बाबू पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर शिक्षिका ने आत्मदाह की चेतावनी दे डाली। बाद में शिक्षिका के पति की ओर से इसे लेकर ट्वीट किया गया। इस मामले में प्रबंधन शिक्षिका पर ही आरोप लगा रहा है जबकि डीआईओएस ने जांच कराने की बात कही है।


शिक्षिका श्रुति कीर्ति मूल रूप से कानपुर की निवासी हैं। वह साल भर पहले आयोग से चयनित होकर आर्य कन्या इंटर कॉलेज इस्लामनगर में शिक्षिका के पद पर तैनात हुई हैं। बताते हैं कि तैनाती के वक्त भी उन्होंने अतिरिक्त धनराशि मांगने के आरोप एक बाबू व प्रबंधन के कुछ लोगों पर लगाए थे जिनकी जांच कराई गई थी। नया मामला एरियर देने में देर को लेकर है। सोमवार को श्रुति ने कॉलेज के कार्यालय में बाबू पर फिर एरियर के नाम पर वसूली की कोशिश का आरोप लगाया। कहा कि वह काफी परेशान हो चुकी हैं। आत्मदाह कर लेंगी। कॉलेज की शिक्षिकाएं उन्हें वहां से ले गईं। इसके बाद श्रुति के पति की ओर से ट्वीट कर पत्नी के आरोप संबंधी वीडियो शेयर किया गया। वीडियो में श्रुति का चेहरा नहीं दिख रहा पर वह जोरदार आवाज में आरोप लगा रही हैं। हमने बात की तो श्रुति ने बताया कि तैनाती के वक्त से ही उन्हें किसी न किसी तरह परेशान किया जा रहा है। प्रबंधन के इशारे पर यह हो रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत बाबू कर रहे हैं।

इधर, कॉलज के प्रबंधक संजीव गुप्ता का कहना है कि श्रुति कीर्ति अपनी मर्जी से काम करना चाहती हैं। अवकाश मनमर्जी से लेती हैं तो कभी कोई आरोप लगा देती हैं। उनके अलावा चार और शिक्षकों का एरियर दिलाया जाना है पर वह अकेले अपनी पत्रावली ही पास करने को कह रही थीं। बाबू के स्तर पर कमी नहीं है।
-
इस्लामनगर थाना प्रभारी को सौंपी जांच
आत्मदाह की चेतावनी संबंधी ट्वीट के बाद बदायूं पुलिस सोशल मीडिया सेल की ओर से इस्लामनगर थाना प्रभारी को जांच सौंपी है। उन्हें तत्काल जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देश दिया गया है।
-
इन शिक्षिका के मामले में पहले भी आरोपों की जांच हो चुकी है जो साबित नहीं हो सके थे। सोमवार के घटनाक्रम को लेकर भी जांच करा ली जाएगी।
- डॉ. प्रवेश कुमार, डीआईओएस

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet