मतदान कर्मियों के लिए नाश्ता, भोजन उपलब्ध कराने के लिए रसोइयों की तैनाती

बलिया। विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए बूथ बने परिषदीय विद्यालयों के रसोइयों को मतदान कर्मियों के लिए भोजन और नाश्ता तैयार करना होगा। इसके लिए विद्यालय के किचन शेड की सफाई कराने, गैस चूल्हा, खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने तथा रसोइयों को पहचान पत्र के साथ विद्यालय पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होने का आदेश बीएसए शिवनारायन सिंह ने दिया है। प्रधानाध्यापकों को इस संबंध में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।


जिले में तीन मार्च को विधानसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होना है। पोलिंग पार्टियां बुधवार को बूथों पर दोपहर से लेकर शाम तक पहुंच जाएंगी। उन्हें उस दिन रात का भोजन, अगले दिन सुबह का नाश्ता व दोपहर का भोजन, संबंधित विद्यालय पर तैनात रसोइयों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। जिले में मतदान के लिए कुल 2825 बूथ एवं 1401 मतदान केंद्र बनाए गएं है। बीएसए शिवनारायन सिंह ने बताया कि बूथ पर नामित मतदान कर्मियों को रात्रि भोजन, सुबह का नाश्ता व दोपहर का भोजन विद्यालयों में तैनात रसोइए तैयार करेंगी। इसके लिए संबंधित प्रधानाध्यापकों को इस संबंध में आवश्यक तैयारी पहले करने का निर्देश पूर्व में ही दिया जा चुका है। मतदान कर्मियों को वहां कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान दिया जाना है। प्रधानाचार्य विद्यालय स्तर मतदान कर्मियों के भोजन व नाश्ते के प्रबंध के लिए आवश्यक सामग्रियां व रसोइयों की व्यवस्था करेंगे। इसमें किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं है।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet