डाटा पोर्टल पर अपलोड न करने पर स्कूलों को नोटिस

मिर्जापुर अभी तक शिक्षकों का विवरण पोर्टल पर अपलोड न करने वाले विद्यालयों को नोटिस भेजा जा रहा है। नौ मार्च तक पोर्टल पर जानकारी अपलोड करनी थी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी जोरों पर चल रही है। अधिकतर विद्यालय के शिक्षकों का विवरण अपलोड हो चुका है लेकिन कई विद्यालय रह गए थे जिनके शिक्षकों का विवरण अपलोड होना शेष है। यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार 63860 विद्यार्थी शामिल होंगे । कक्ष निरीक्षण के लिए लगभग 22 सौ कक्ष निरीक्षकों की तैनाती की गई है। इसके लिए जिले में 107 परीक्षा केंद्र बनाए गए है इन परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए एक अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती की जा रही है इस बार की परीक्षा में पिछली बार की आई हुई उत्तर पुस्तिकाओं का ही प्रयोग किया जाएगा। 




पिछली बार की परीक्षा के लिए उत्तर पुस्तिकाएं तो आ गई थी लेकिन परीक्षा नहीं हुई थी इसीलिए लगभग तीन लाख उत्तर पुस्तिकाएं आ चुकी थी। बोर्ड की निर्देशानुसार इस सत्र में भी उन्ही उत्तर पुस्तिकाओं का प्रयोग किया जाएगा। 
बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र के निर्धारण के पूर्व ही प्रशासनिक अधिकारियों व उनकी टीम के द्वारा पोर्टल पर डाले गए सभी परीक्षा केंद्रों की स्थलीय जांच की गई थी। उस जांच में जिन केंद्रों पर निर्धारित मूलभूत सुविधाएं तथा सीसीटीवी कैमरा व वैसे रिकॉर्डर क्रियाशील अवस्था में पाया गया था परीक्षा केंद्र के लिए अनुमोदनकीय गया था।