नियुक्ति से वंचित टीजीटी-पीजीटी चयनित अभ्यर्थियों से मांगा प्रत्यावेदन

टीजीटी-पीजीटी 2021 में चयनित सैकड़ों अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति नहीं मिल पाई है। ऐसे चयनित अभ्यर्थियों से अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने जानकारी मांगी है। चयनित अभ्यर्थियों को इस संबंध में अपना प्रत्यावेदन साक्ष्य सहित पांच मई सांय पांच बजे तक अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक को ईमेल adsecondrytgt@gmail.co व adsecondrypgt@gmail.co पर भेजना है। इसके अलावा ईमेल से भेजे गए प्रार्थना पत्र की मूल प्रति  समस्त संगत साक्ष्यों सहित अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा निदेशालय प्रयागराज को निर्धारित तिथि के भीतर पंजीकृत डाक से भी भेजना है। 




उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड टीजीटी-पीजीटी 2021 में चयनित लगभग ढाई सौ से अधिक अभ्यर्थियों को अब तक कॉलेजों में नियुक्ति नहीं मिल पाई है। चयन बोर्ड से पैनल (संस्था आवंटन) जारी होने के बाद भी नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थी परेशान है।



परिणाम जारी होने के महीनों बाद भी ये अभ्यर्थी नियुक्ति के लिए दर-दर भटक रहे हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में सख्त रूख अपनाया है। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने नियुक्ति से वंचित चयनित अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन मांगा है। माना जा रहा है कि अभ्यर्थियों से साक्ष्य सहित प्रत्यावेदन प्राप्त करने के बाद बिना वजह नियुक्ति न देने वाले संस्था प्रमुखों पर कार्रवाई भी की जा सकती है। 
 

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇