कस्तूरबा गांधी विद्यालय में मिले घटिया चावल, शौचालय भी गंदे, डीएम ने दी चेतावनी

शाहजहांपुर। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने शनिवार को मोहल्ला किला स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें बच्चों के खाने के लिए बने चावल घटिया क्वालिटी के मिले। शौचालय साफ-सुधरे नहीं थे। डीएम ने नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है।






डीएम की प्रभारी बार्डन अनुरंजना फुलटाइम अध्यापिका सुचिता सिंह, वार्डेन अर्चना विश्नोई मौके पर मिली कमरों में साफ-सफाई की व्यवस्था, पेय जल व भोजन बैंक किया कमरों में सामान अव्यवस्थित ढंग से रखा गया था। रसोई का निरीक्षण किया और जानकारी ली। डीएम की खाना रोस्टर के दिनों के हिसाब से अलग मिला। आज खाने में बच्चों को मूंग की दाल, आलू की सब्जी रोटी, चावल दिए गए थे चावल बहुत घटिया किस्म के थे।



जिला समन्वयक से कहा कि वे बच्चों के खाने में अच्छी किस्म की खाद्य सामग्री का प्रयोग करने के लिए निर्देशित करें। इस दौरान विद्यालय परिसर कूड़ा का ढेर में पाया गया। डीएम ने वार्डन को निर्देशित किया कि सफाई व्यवस्था दुरस्त रखें वरना संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। परिसर को फर्श क्षतिग्रस्त मिली।


 


पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। छात्राओं के लिए तीन कूलर खरीदे जाने की बात बताई गई, लेकिन निरीक्षण में दो कूलर ही मिले।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇