बेहतर रिजल्ट देने वाले स्कूल और छात्रों की कॉपी CBSE वेबसाइट पर करेगा अपलोड


बेहतर रिजल्ट देने वाले स्कूल और छात्रों की कॉपी CBSE वेबसाइट पर करेगा अपलोड

वहीं अब CBSE के एक अधिकारी (नाम न बताने की शर्त पर) ने कहा है कि बेहतर रिजल्ट देने वाले स्कूल और छात्र की कॉपी सार्वजनिक की जाएगी। 10वीं और 12वीं टॉपर्स और विषयवार छात्र की कॉपी वेबसाइट पर डाली जाएगी।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं- 12वीं टर्म 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। सीबीएसई ने परिणाम अपनी वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर अपलोड नहीं किया है। परीक्षार्थी स्कूल के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

वहीं अब CBSE के एक अधिकारी  (नाम न बताने की शर्त पर) ने कहा है कि बेहतर रिजल्ट देने वाले स्कूल और छात्र की कॉपी सार्वजनिक की जाएगी। 10वीं और 12वीं टॉपर्स और विषयवार छात्र की कॉपी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर डाली जाएगी। वहीं अन्य छात्रों के फायदे के लिए  बोर्ड स्कूलो को भी कॉपी भेजेगा। आपको बता दें, टर्म-2 के साथ टर्म-1 का ओएमआर भी स्कूल भेजा जाएगा। इसी के साथ ओएमआर भरने की जानकारी भी दी जाएगी।

सीबीएसई टर्म 1 कक्षा 10 की परीक्षाएं 30 नवंबर से 11 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थीं। वहीं कक्षा 12 के लिए टर्म 1 की परीक्षाएं 1 दिसंबर से 22 दिसंबर तक आयोजित की  गईं थी। सीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म 1 परीक्षा में करीब 36 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।


CBSE Term 2 2022 : इस दिन होगी परीक्षा

सीबीएसई ने 10वीं 12वीं कक्षा की टर्म-2  परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी। 10वीं की परीक्षा 24 मई को और 12वीं की परीक्षा 15 जून को खत्म होंगी। परीक्षाओं का समय सुबह 10:30 बजे से होगा। इस बार परीक्षा ( CBSE 10th 12th Term 2 Exam Date Sheet 2022 )  दो शिफ्टों में आयोजित नहीं की जाएगी। परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का समय दिया जाएगा। छात्र cbse.gov.in व cbseacademic.nic.in पर जाकर अपनी कक्षा की डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को उनके एडमिट कार्ड उनके स्कूलों द्वारा ही दिए जाएंगे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇