डीएम ने किया निरीक्षण, संविलियन विद्यालयों में गंदगी पर मांगा प्रधानाध्यापकों का स्पष्टीकरण, गैरहाजिर मिले अनुदेशकों से भी मांगा जवाब

 

डीएम ने किया निरीक्षण, मंस्याकलां में गैरहाजिर मिले अनुदेशकों से भी मांगा जवाब
सादाबाद जिलाधिकारी रमेश रंजन ने क्षेत्र के गांव अरीठा और संस्था कलां के संविलियन विद्यालयों का निरीक्षण किया। विद्यालयों में मिली कमियों को तत्काल दूर कराने के निर्देश दिए।



विद्यालय में प्रधानाध्यापक राकेश कुमार व शिक्षामित्र नेम सिंह उपस्थित मिले। प्रधानाध्याक ने बताया कि सहायक अध्यापक राजवीर सिंह व बीनेश गीतम, अनुदेशक सत्यवीर सिंह व नीतू, सहायक अध्यापक नरेंद्र शर्मा, प्रीती चौधरी व कमलेश चौधरी की यूपी बोर्ड परीक्षा में बतौर कक्ष निरीक्षक ड्यूटी लगी है। विद्यालय के विद्यार्थी यूनिफॉर्म में नहीं थे। निरीक्षण के समय कुल छात्र नामांकन 175 के सापेक्ष मात्र 52 बच्चे उपस्थित मिले विद्यालय में कुल नौ शिक्षक शिक्षिकाएं कार्यरत हैं। इनमें से दो विद्यालय में उपस्थित थे। सात शिक्षकों की डयूटी यूपी बोर्ड परीक्षा में लगी होना बताई गई। डीएम ने प्रधानाध्यापक को विद्यार्थियों की  

उपस्थिति बढ़ाने के लिए अभिभावकों से संपर्क करने के निर्देश दिए। विद्यालय परिसर में साफ-सफाई न होने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने प्रभारी प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया कि इसके संबंध में तीन दिन के अंदर अपना पक्ष सुसंगत साक्ष्यों के साथ प्रस्तुत करें। उन्होंने समस्त स्टाफ को विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए।

इसके बाद डीएम ने संविलियन विद्यालय मस्या कला का निरीक्षण किया विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक पवन कुमार शुक्ला,सहायक अध्यपक आरती,ओमप्रकाश, सुरजीत, भगवती,  देवकीनंदन, मोनिका दीक्षित, सूरज रोहित चौधरी, शिक्षामित्र शशिवाला व रामेश्वर उपस्थित मिले अनुदेशक नीतेश व कृष्णा शुक्ला बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले। डीएम ने अनुदेशक नीतेश व कृष्णा शुक्ला से तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। विद्यालय में छात्र नामांकन 301 के सापेक्ष मात्र 119 बच्चे उपस्थित मिले। यहां कुल 13 शिक्षक शिक्षिकाएं कार्यरत है। डीएम ने -प्रधानाध्यापक को छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने के लिए अभिभावकों से संपर्क करने के निर्देश दिए। विद्यालय परिसर में साफ-सफाई न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇