घर-घर जाकर अभिभावकों की काउंसलिंग कर रहे हैं शिक्षक

अमरोहा नया सत्र शुरू होने के बाद परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नामांकन के लिए स्कूल चलो अभियान शुरू किया गया है। अभियान के तहत शिक्षक-शिक्षिकाएं गांवों में जागरुकता रैली निकाल रहे हैं। साथ ही, अभिभावकों को प्रेरित करने के लिए गांवों में शिक्षा

सुविधाओं की जागरूकता वाले पोस्टर लगाए जा रहे है ज्यादा से ज्यादा नामांकन के लिए शिक्षक घर-घर जाकर अभिभावकों की काउंसलिंग कर रहे हैं।




निजी और सरकारी स्कूलों में नया शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से आरंभ हो गया है। स्कूलों में शिक्षा का माहौल बनाने के लिए सरकार एवं विभाग विद्यालयों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं।  विद्यालयों में एक एक कक्षा को स्मार्ट क्लास के रूप में विकसित करने का कार्य भी चल रहा है।  जनपद में करीब पांच सौ से अधिक विद्यालयों में स्मार्ट क्लास विकसित कर दी गई है। साथ ही उच्च प्राथमिक विद्यालयों में साइंस लैब बनाने का कार्य चल रहा है। शिक्षा में नवाचार का प्रयोग किया जा रहा है। इन्हीं कार्य को लेकर अब शिक्षक गांव में स्कूल चलो अभियान के तहत नामांकन कर छात्रों की संख्या में इजाफा करने में जुटे हुए है। जनपद में स्कूल चलो अभियान चलाया जा है। अभियान तीस अप्रैल तक चलेगा अभियान के तीन दिन में लक्ष्य का चालीस प्रतिशत नामांकन हो गए हैं। बीएसए खुद अभियान की निगरानी कर रहे है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇