नकली मालिक बन बेसिक के शिक्षक को बेच दी जमीन, कब्जा करने पहुंचा तो हुआ खुलासा

मैनपुरी, थाना क्षेत्र के नगला देवी के रहने वाले एक शिक्षक को शातिरों ने नकली मालिक बनकर एक जमीन 45 लाख रुपये में बेच दी। धोखाधड़ी की जानकारी होने के बाद शिक्षक के होश उड़ गए। मामले में तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



थाना क्षेत्र के गांव नगला देवी के रहने वाले परिषदीय विद्यालय के शिक्षक राहुल कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया कि बीते वर्ष जुलाई माह में गांव के योगेंद्र उर्फ छोटे ने एक जमीन के संबंध में अपने रिश्तेदार आनंद कुमार निवासी परौंखा से मुलाकात कराई थी। इसके बाद आनंद ने राहुल को अपने परिचित जयपाल उर्फ जगपाल निवासी नेकामऊ से जमीन खरीदने के संबंध में बातचीत कराई। जयपाल ने बताया कि नेकामऊ में उसकी पत्नी की बहन की जमीन है, जो बिकाऊ है। 


28 दिसंबर को इस जमीन का बेनामा राहुल के नाम करने के साथ 15.60 लाख का चेक लिया गया। वहीं बयाना के तौर पर तीन लाख रुपये ले लिए गए। जब वह जमीन पर कब्जा करने पहुंचे तो वहां जमीन के असली मालिक से मुलाकात हुई, जिसके बाद धोखाधड़ी की जानकारी हो सकी और पता चला कि जयपाल की साली शेष कुमारी बनकर  कोई महिला बैनामा कराने तहसील पहुंची थी।

 राहुल के अनुसार जमीन के नाम पर उससे करीब 45 लाख रुपये की ठगी की गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आनंद, जयपाल उर्फ जगपाल, शेष कुमारी, योगेंद्र सिंह उर्फ छोटे, सोनू निवासी परौंखा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष सुरेश चंद शर्मा का कहना है कि आरोपियों के फोन स्विच ऑफ हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇