परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में 85 शिक्षक अनुपस्थित मिले, नोटिस जारी

लखीमपुर खीरी जनपद के 13 ब्लॉक के परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण में कुल 85 में शिक्षक अनुपस्थित पाए गए बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जिन शिक्षकों का जवाब व कारण संतोषजनक नहीं होगा, उसका बेतन काटा जाएगा।

बीएसए के निर्देश पर बृहस्पतिवार को सभी बीईओ और जिला स्तरीय समन्वयकों ने बेसिक





शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया था ब्लॉक रमियाहड़, फूलबेहड़, लखीमपुर, ईसानगर मितौली, नगर क्षेत्र धीरहरा, बांकेगंज, बिजुआ, नकहा, मोहम्मदी, पसगवां निघासन और कुंभी के विद्यालयों की सघन जांच की गई। इनमें नगर क्षेत्र, बांकेगंज व बिजुआ ब्लॉक क्षेत्र में कोई शिक्षक अनुपस्थित नहीं मिला लेकिन अन्य ब्लॉक में 85 शिक्षक

बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए बेहजम और पलिया क्षेत्र में स्कूल चलो रैली होने के कारण वहां के बोइओ द्वारा विद्यालयों का निरीक्षण नहीं किया गया। 

 

इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों के अनुपस्थित मिलने पर बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय ने हैरानी जताई और ऐसे शिक्षकों पर शिकजा कसने के लिए नोटिस जारी किया है। बीएसए ने बताया कि अभी जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर वेतन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇