दिल्ली पुलिस में 1411 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 30 को निर्धारित है अंतिम तिथि


 कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल (ड्राइवर) और हेड कांस्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर/टेली प्रिंटर ऑपरेटर) भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू कर दी। दोनों भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 जुलाई तक होंगे और ऑनलाइन चालान 30 जुलाई तक जमा होंगे।


आवेदन पत्र में संशोधन और शुल्क जमा करने के लिए दो अगस्त को वेबसाइट खुलेगी। दोनों भर्ती परीक्षाएं अक्तूबर में प्रस्तावित हैं। इसके तहत कांस्टेबल (ड्राइवर) के 1411 पदों पर भर्ती होनी है, जिनमें 141 पद पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं। इसके अलावा हेड कांस्टेबल पुरुष वर्ग के 573 और हेड कांस्टेबल महिला वर्ग के 284 पदों पर भर्ती होनी है। वहीं, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2022 के लिए आवेदन 20 जुलाई से चार अगस्त तक लिए जाएंगे। इसकी परीक्षा भी अक्तूबर में प्रस्तावित है।

सांख्यिकी अधिकारी पद पर पांच का चयन निरस्त


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उद्योग विभाग में सांख्यिकी अधिकारी के 39 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों में से पांच का चयन निरस्त कर दिया है। यह अभ्यर्थी निर्धारित समय में वांछित अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर सके। आयोग के उप सचिव विजय प्रताप सिंह के अनुसार इनके स्थान पर आयोग ने तीन अभ्यर्थियों अनिकेत अग्निहोत्री, रविंद्र कुमार एवं साजदा खातून के चयन की संस्तुति की है। ओबीसी वर्ग के दो पद उपयुक्त अभ्यर्थी न मिलने के कारण खाली रह गए।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇